WBJEE: WBJEE result 2020: रिजल्ट व रैंक कार्ड जारी, सौरदीप दास टॉपर – wbjee 2020 result and rank card released at wbjeeb.nic.in, souradeep das topper

Edited By Ratna Priya | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट 2020वेस्ट बंगाल जेईई रिजल्ट 2020



WBJEE 2020 result, rank card, topper details:
इस साल हुई पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) के नतीजे घोषित कर दिये गये हैं। वेस्ट बंगाल जेईई बोर्ड (WBJEEB) ने आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर रिजल्ट की घोषणा की है। साथ ही रैंक कार्ड भी जारी किये गये हैं।

जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब डब्ल्यूबीजेईईबी की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। साथ ही रैंक कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं। इन दोनों के डायरेक्ट लिंक्स आपको इस खबर में भी दिये जा रहे हैं।

सौरदीप दास टॉपर

वेस्ट बंगाल जेईई 2020 में देवघर स्थित आरकेएम विद्यापीठ के सौरदीप दास को पहला स्थान मिला है। वहीं, लड़कियों में डीपीएस रूबी पार्क की श्रीमंती डे टॉपर बनी हैं। ओवरऑल मेरिट में श्रीमंती तीसरे स्थान पर हैं।

जिन स्टूडेंट्स के अंक प्लस में हैं, उन सभी को रैंक कार्ड जारी किया गया है। कुल 72,298 स्टूडेंट्स के लिए रैंक कार्ड जारी किये गये हैं। इस परीक्षा के जरिए पश्चिम बंगाल के इंजीनियरिंग, फार्मेसी व आर्किटेक्चर कॉलेजों में विभिन्न कोर्सेस में कुल 34,891 सीटों पर एडमिशन होंगे।

ये भी पढ़ें : JEE Main, NEET 2020: परीक्षाएं स्थगित करने की मांग, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

अब आगे क्या

बोर्ड ने कहा है कि रिजल्ट के बाद काउंसलिंग, सीट अलॉटमेंट और एडमिशन की प्रक्रिया व शेड्यूल की जानकारी जल्द ही वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जारी की जाएगी। कोर्स वाइड और इंस्टीट्यूट वाइस सीटों की लिस्ट भी जारी होगी। अपडेट के लिए स्टूडेंट्स समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें।

इस साल काउंलिंग ऑनलाइन ली जाएगी। स्टूडेंट्स को कहीं ट्रैवल नहीं करना होगा। न ही किसी सेंटर पर जाकर रिपोर्ट करने की जरूरत पड़ेगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी ऑनलाइन ही होगा। फाइनल डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन क्लासेस शुरू होने के बाद किया जाएगा।

संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड 12 अगस्त से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। काउंसलिंग या रजिस्ट्रेशन फीस नहीं ली जाएगी।

WBJEE rank card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

WBJEEB की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *