CLAT 2020: CLAT 2020: आ गई परीक्षा की नई तारीख, डीटेल्स – clat 2020 exam date released, test on 7 september

Edited By Ratna Priya | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

CLAT 2020 exam date announced: देश के विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 की नई तारीख घोषित कर दी गई है। परीक्षा कराने वाले कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने एग्जाम डेट जारी की है। इसके अनुसार, क्लैट 2020 का आयोजन 7 सितंबर 2020 को किया जाएगा।

लॉ के यूजी और पीजी दोनों कोर्सेस के लिए परीक्षा 7 सितंबर 2020 को ही ली जाएगी। परीक्षा का आयोजन दी गई तारीख में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा कंप्यूटर मोड पर ली जाएगी।

कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की जेनरल बॉडी ने सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया है। इस बैठक में कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात की समीक्षा की गई। फिर परीक्षा के लिए उपयुक्त तारीख और सुरक्षा के जरूरी कदम पर फैसले लिए गए।

परीक्षा के लिए कंसॉर्टियम केंद्रों के लोकेशंस की भी समय-समय पर समीक्षा करेगा। एक कोशिश यह भी की जा रही है कि क्लैट के एड“ट कार्ड को स्टूडेंट्स मूवमेंट पास के तौर पर इस्तेमाल कर सकें। ताकि स्थानीय प्रशासन उन्हें कंटेनमेंट जोन्स से निकलकर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने की अनुमति दे।

जानकारी के अनुसार, क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड करीब दो सप्ताह के अंदर कंसॉर्टियम की वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी किए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *