neet result date official: NEET result: आज नहीं आएगा रिजल्ट, NTA प्रमुख ने दी ये जानकारी – neet result not today, nta chief vineet joshi confirmed

NTA NEET result date official update: मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट 2020 (NEET 2020) के रिजल्ट की घोषणा आज नहीं की जाएगी। सोमवार, 12 अक्टूबर 2020 की सुबह से ही खबरें चल रही हैं कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज नीट 2020 रिजल्ट जारी करेगा। लेकिन अब एनटीए प्रमुख विनीत जोशी ने इन संभावनाओं पर विराम लगाया है।

एनटीए के महानिदेशक (NTA DG) विनीत जोशी ने नवभारतटाइम्स.कॉम को बताया है कि नीट 2020 का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा। लेकिन यह सोमवार, 12 अक्टूबर को जारी नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि एम्स (AIIMS), जिपमर (JIPMER) समेत देशभर के विभिन्न मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए नीट का आयोजन 13 सितंबर 2020 को किया गया था। कोविड-19 के कारण दो बार यह परीक्षा स्थगित भी की गई थी।

परीक्षा के लिए करीब 15.97 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। एनटीए के अनुसार, कोविड-19 और विभिन्न प्रदेशों में बाढ़ जैसे हालात के बावजूद नीट 2020 में 85 से 90 फीसदी स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। स्टूडेंट्स व एक्सपर्ट्स ने इस बार के नीट के क्वेश्चन पेपर्स को पहले की तुलना में आसान बताया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *