nvs admission: JNVST 2021: नवोदय विद्यालयों में एडमिशन के लिए फॉर्म जारी, यहां है पूरी डीटेल – jnvst 2021, navodaya vidyalaya admission form for nvs class 6 entrance exam

Navodaya Vidyalaya admission 2021: जवाहर नवोदय विद्यालयों (JNV) में 2021 के एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। छठी कक्षा में एडमिशन यह प्रक्रिया कराई जा रही है। जानें पूरी डीटेल…

कौन कर सकता है आवेदन
देश के कई जिलों में नवोदय विद्यालय हैं। यहां एडमिशन के लिए वही स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं जिनके जिले में नवोदय विद्यालय है। आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर 2020 तक पूरी की जा सकती है।

कैसे करें आवेदन
एडमिशन टेस्ट के लिए होगा। नवोदय विद्यालय एडमिशन टेस्ट के लिए आपको navodaya.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन / अप्लाई करना होगा। आवेदन करने के लिए सीधा लिंक आगे दिया जा रहा है।

जरूरी डॉक्यूमेंट्स, फोटोग्राफ व सिग्नेचर भी सॉफ्ट कॉपी में ऑनलाइन ही अपलोड करने होंगे। आवेदन की प्रक्रिया सभी के लिए पूरी तरह निशुल्क है।

कब होगा एंट्रेंस एग्जाम
एडमिशन के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 (JNVST 2021) का आयोजन 10 अप्रैल 2021 को दिन के 11.30 बजे से होगा। यह परीक्षा एक ही चरण में ली जाएगी। परीक्षा केंद्र नवोदय विद्यालय ही होंगे।

कब आएगा रिजल्ट
इस एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट जून 2021 तक जारी किया जाएगा। नवोदय विद्यालय एडमिशन पोर्टल के अलावा आप इन जगहों पर भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे –
जवाहर नवोदय विद्यालय
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय
जिलाधिकारी कार्यालय
संबंधित क्षेत्र के नवोदय विद्यालय समिति के उपायुक्त कार्यालय

इन सब के अलावा संबंधित नवोदय विद्यालयों के प्राचार्य भी चयनित अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस या स्पीड पोस्ट के जरिए सेलेक्शन की जानकारी देंगे।

नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।
नोटिफिकेशन और आवेदन के लिए यहां क्लिक करें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *