CAT result: CAT 2020 Result: फाइनल आंसर-की जारी, जानें कब आएगा रिजल्ट – iim cat 2020 result date, final answer key released

IIM CAT Result date 2020: आईआईएम (IIM) समेत देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों में मैनेजमेंट कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा कॉमन ए़डमिशन टेस्ट 2020 (CAT 2020) की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है। परीक्षा आयोजित करने वाले आईआईएम इंदौर (IIM Indore) ने कैट की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आंसर-की के संबंध में नोटिस जारी किया है।

आईआईएम इंदौर ने कहा है कि ‘कैट 2020 के पैनल ने 11 दिसंबर को जारी आंसर-की पर दर्ज हुई सभी आपत्तियों की जांच की। सभी की समीक्षा के बाद शिफ्ट 1 और 3 में हुई परीक्षा की आंसर-की में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि शिफ्ट 2 के एक सवाल का उत्तर बदला गया है।’ आगे दिए गए लिंक से नोटिस देख सकते हैं।

अभ्यर्थी आईआईएम कैट की वेबसाइट पर जाकर आंसर-की देख सकते हैं। वेबसाइट पर कैंडिडेट लॉग-इन करते ही आपको फाइनल आंसर-की, क्वेश्चन पेपर्स और रेस्पॉन्स शीट दिख जाएंगी।

ये भी पढ़ें : SSC CGL: कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रेजुएट्स के लिए निकाली वैकेंसी, सैलरी 1.51 लाख तक

रिजल्ट कब
फाइनल आंसर-की के आधार पर ही कैट 2020 का रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। आईआईएम इंदौर द्वारा इस परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा जनवरी 2021 के पहले सप्ताह में की जा सकती है। परीक्षा 29 नवंबर 2020 को आयोजित की गई थी।

CAT 2020 final answer key नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें।
IIM CAT की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *