Bhumi Pujan in 2018, road construction incomplete even after 3 years

झकनावदा बांकिया से बीड़पाड़ा तक बन रहे रोड की हालत खस्ता

 

आलीराजपुर. झकनावदा बांकिया रोड से बीडपाड़ा फाटे तक बन रहे लोक निर्माण विभाग के रोड की हालत बहुत ही खराब है । यह रोड धार एवं झाबुआ जिले की सीमाओं को जोडऩे वाला मुख्य रोड है, जिससे कम दूरी तय कर लोग धार जिले में प्रवेश कर लेते हैं।

विभाग व ठेकेदार द्वारा आधे रोड का डामरीकरण किया गया, शेष 1 से 2 किमी रोड पर बड़े-बड़े बोल्डर गिट्टी बिछी पड़ी है । पहले कुछ समय तक विभाग व ठेकेदार द्वारा फॉरेस्ट विभाग की परमिशन नहीं आने का बहाना किया गया , जिसके बाद फॉरेस्ट की परमिशन मिलने के बाद भी करीबन 1 वर्ष बीत चुका है , लेकिन रोड को कंप्लीट नहीं किया जा रहा है , इसको लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों एवं क्षेत्रवासियों ने शिकायत भी दर्ज करवाई है । ग्रामीणों के द्वारा मुख्यमंत्री ऑनलाइन 181 पर भी कई बार शिकायत दर्ज करवाई जा चुकी है ,लेतिकन विभाग द्वारा उसे बार-बार विलोपित या बंद कर दिया जाता है, जिससे ग्रामीणों को बहुत परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है । रोड खराब होने से यहां अकसर हादसे हो रहे हैं। नगर सुरक्षा समिति अध्यक्ष झकनावदा शांतिलाल कॉसवा का कहना है कि क्षेत्रवासियों में आक्रोश है कि जल्द से जल्द रोड का निर्माण पूरा किया जाए नहीं तो क्षेत्रवासी धरना आंदोलन करेंगे।

इनका कहना है
– अधूरे बड़े निर्माण कार्य की जानकारी मिली है। कार्य पूर्ण नहीं हुआ है, संबंधित विभाग से चर्चा करूंगी।
निर्मला भूरिया, पूर्व विधायक

– पूर्व विधायक व प्रदेश का मुखिया घोषणावीर हैं । क्षेत्र की जनता से वाहवाही के लिए भूमिपूजन करते रहते हैं।
वालसिंह मेड़ा , विधायक

– लोक निर्माण विभाग के अधूरे पड़े रोड को लेकर मेरे द्वारा सांसद को अवगत करवाया गया है । सांसद ने मुझे आश्वस्त किया है कि विभाग के आला अधिकारियों से चर्चा हुई है । रोड का कार्य अति शीघ्र ही चालू किया जाएगा।
राजेश कासवा, सांसद प्रतिनिधि







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *